Amazon

Face Mask In Hindi Is So Famous


Face Mask In Hindi Is So Famous



Face Mask को जो लोग बहुत कम लोग जानते थे यही फ़ेस मास्क इस कोरोना वायरस से फेलने वाली बीमारी covid19 जैसी महामारी के समय में सबकी जरूरत बन गया ये Face mask

कही मेने सुना था की Face mask मेडिकल का वो बेरोजगार हिस्सा था जिससे आज सरकारी नोकरी मिल गयी। बहुत जल्द ही डिमांड बढ़ गयी और आज हम सब लोग Face mask आदि हो गये

इस face mask से वयक्ति जल्दी पहचान मे भी नही आता, इस कोरोना वायरस ने तो कही मुह दिखाने के काबिल नही रखा चार लोगो के बीच में भी नही बेठ सकते क्योकि चेहरे पे Face mask ने कब्जा कर लिया। लेकिन हमे बचाता भी है। इसलिए Face mask जरूरी है।
Face mask, Face mask in Hindi
Face mask in Hindi
Face mask इस कोरोना वाइरस के संक्रमण को रोकने में काफी अच्छी भूमिका निभा रहा है। जैसे छिक आने पर वायरस दूर तक फेलता जिसे face mask रोक लेता है। और जो वातावरण मोजूद वायरस को हमारे शरीर में नही जाने देता।

आज हम एसी ही रोचक जानकारी face mask में जानने का प्रयास करेंगे जिसमे Face mask के हंगामे साथ में और कुछ स्वास्थ्य के अनुकूल कोन सा face mask उसकी भी पूरी जानकारी


Face mask होता क्या है। अब सभी लोग जान गये है। रुमाल, गमछा, या कोई भी अच्छा साफ कपड़ा अपने मुह पर बांध लिया हो गया फ़ेस मास्क और इस महामारी में मास्क बांधना बेहद जरूरी भी है।

अपने आप को सुरक्षित करे जिससे ओर लोग भी सुरक्षित हो इतना सब लोग जानते हुए भी लोग बिना Face mask पहने घर से बाहर निकल जाते है। सभी न्यूज़ चेन्नल और social मीडिया पर हम देखते भी सुनते भी फिर भी face mask पहने बिना निकल जाते है।

कुछ ऐसे ही नमूनो की बात share कर रहा हु।
सबसे पहले तो वो लोग जो मास्क पहना तो है। पर मुह के नीचे लटक रहा है। जैसे छोटे बचे का जुला ऐसे Face mask पहना का क्या फायदा? केवल दंड की रकम से बचने के लिए।

Face mask से इस कोरोना वायरस सकर्मण से आप सुरक्षित हो सकते हो इस लिए तो हमारी सरकार ने मास्क पहना अनिवार्य किया है।

ये बहाना तो आम है। वयक्ति तुरंत बोल देता है। “मास्क पहना भूल गया”
तब हमे ये समज में नहीं आता कैसे जब की सब जगहा, न्यूज़ में social मीडिया में बताया जाता है। मास्क पहने अपने आप को और लोगो को सुरक्षित रखे।

इस कोरोना महामारी को हमारे देश से बाहर करने में सरकार के दिये हुए निशा-न्रिदेश पालन करे

यहा पर Face mask जानकारी उपलब्ध है।          
Face mask for men, Face mask for woman
Face mask for men & woman
Marcloire Face Mask

MRP 599 Men/Women (Pack of 2)


यह डिजाइन: प्रदूषण मास्क के लिए नया उन्नयन इयरलूप डिज़ाइन को धूल चेहरे के मास्क को फिसलने से रोकता है। हुक और लोड पट्टा और नाक की वक्र डिजाइन कस्टम सील प्रदान करते हैं और फॉगिंग को रोकते हैं।


पुन: प्रयोग करने योग्य और धो सकते हैं: जब वे गंदे हो जाते हैं, धोया जा सकता है, आप उन्हें 30 बार तक धो सकते हैं।


छह स्तर की परत जिसमे पहली परत, छोटे कणों के लिए 2 परत कण निस्पंदन परत, सूक्ष्म कण निस्पंदन के लिए 3 और 4 वीं परत जुड़वां काता बंधे हुए सूक्ष्म कण फिल्टर और 5 वीं परत नमी नियंत्रण और त्वचा की सुरक्षा के लिए सूती कपड़े से बनी होती है।


नोट: यह मुखौटा स्वास्थ्य कार्यकर्ता के लिए या संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में काम करने वाले पेशेवरों के लिए नहीं है क्योंकि इसके लिए विशेष मास्क की आवश्यकता होगी। कृपया उपयोग से पहले निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। खरीदारों के विवेक की सलाह दी जाती है।

धूल को दूर रखकर आपके मुंह और चेहरे को सुरक्षित रखने के लिए आदर्श।
यह Face mask आउटडोर, बस, मेट्रो, अस्पताल, खेल, दौड़, लंबी पैदल यात्रा आदि के लिए भी एक अच्छा मैच है।

यह मास्क प्रदूषण, धूल, वाहन उत्सर्जन, धूम्रपान एलर्जी, सूक्ष्मजीव, रसायनों और इतने पर से बचाता है और आपको हर रोज प्रदूषण से बचाता है।

आपको काम, किराने की दुकान, या आवश्यक कामों को चलाने के दौरान आराम और आसान साँस देता है।

यह त्वचा के अनुकूल गैर-बुने हुए कपड़े मानव त्वचा पर कोमल होते हैं और निरंतर पहनने के लंबे घंटों के दौरान बढ़ाया आराम के लिए कम श्वसन प्रतिरोध है।

Best face mask, Best face online
Best face mask
Mobistik Disposable Face Mask
MRP 699 (Pack of 50)

जिसमे आपको 10 pack से 2000 pack tk उपलब्ध
यह Face mask भी Marcloire Face mask जैसे ही फायदे है। उपयोग भी वैसे ही कर सकते है।


यह भी पढे जानकारी के साथ very useful   






अदरक के फायदे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ